SDM ज्योति मौर्या फ‍िर क्‍यों पहुंचीं द‍िल्‍ली हाईकोर्ट, जल्‍द सुनवाई की कर रही हैं मांग? जानें ड‍िटेल

यूपी की चर्च‍ित SDM ज्योति मौर्या एक बार फिर से दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया पहुंचीं. दिल्ली हाईकोर्ट में याच‍िका दाख‍िल करके ज्‍योत‍ि मौर्या ने जल्द सुनवाई की मांग की है. इस याच‍िका पर जल्‍द सुनवाई के हाईकोर्ट तैयार हो गया हे. कोर्ट गुरुवार को इस याच‍िका पर सुनवाई करेगा.

ज्योति मौर्या ने द‍िल्‍ली हाईकोर्ट में दाख‍िल याच‍िका में कहा क‍ि उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी खबरों, फेक न्‍यूज, वीडियो, ऑडियो और उनसे जुड़े गानों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाया जाए. इतना ही नहीं इस याचिका में एसडीएम की मांग है क‍ि उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी खबरों को न्यूज चैनल या किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित करने से रोक लगाने का निर्देश द‍िया जाए.

आपको बता दें क‍ि इससे पहले अगस्‍त महीने में भी एसडीएम ज्‍योति मौर्या ने द‍िल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दाख‍िल की थी और सूचना और प्रसारणा मंत्रालय से उनके ख‍िलाफ सोशल मीड‍िया पर प्रसार‍ित हो रहे वीड‍ियो, मीम्‍स और फेक न्‍यूज को हटाने की मांग की थी. द‍िल्‍ली हाईकोर्ट ने इस मामले में 22 स‍ितंबर की अगली तारीख दी थी लेक‍िन इससे पहले ही ज्‍योत‍ि मौर्या ने हाईकोर्ट में याच‍िका दाख‍िल करके जल्‍द सुनवाई की मांग की.

इससे पहले एसडीएम ज्‍योत‍ि मौर्या के पत‍ि आलोक ने जांच कमेटी को पत्र ल‍िखकर श‍िकायत वापस ले ली है. इस पत्र में आलोक मौर्या का कहना था क‍ि वह सोच समझकर श‍िकायत वापस ले रहा है. आलोक के इस पत्र पर जांच कमेटी अपनी र‍िपोर्ट प्रयागराज कम‍िश्‍नर को भेजेगी ज‍िसके बाद शासन यह तय करेगा क‍ि जांच करनी चाह‍िए या नहीं.

इससे पहले पत‍ि आलोक ने ज्‍योत‍ि मौर्या पर भ्रष्‍टाचार समेत होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अवैध संबंध होने का आरोप लगाया था. आलोक ने साक्ष्‍य के रूप में डायरी के कुछ पन्‍ने भी प्रशासन को भेजे थे ज‍िसमें उसने दावा क‍िया था क‍ि ज्योत‍ि मौर्या ने अफसर बनने के बाद करोड़ों की संपत्‍त‍ि बनाई.

Tags: DELHI HIGH COURT

https://images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2023/08/Jyoti-maurya-alok-169293077116×9.jpg