Bhajanpura Murder: कैसे हुआ था व‍िवाद और क्‍यों मारी थी गोली? पु‍ल‍िस ने बताई बड़ी वजह, सरगना समेत समेत 2 को दबोचा

हाइलाइट्स

फरार आरोप‍ियों की धरपकड़ के ल‍िए अलग-अलग पुल‍िस टीम दब‍िश दे रहीं
संकरी गली में दो मोटरसाइकिल आने की वजह से दोनों पक्षों में हुआ था व‍िवाद
एक आरोपी जुनैद ने थप्पड़ मारा तो मुख्य आरोपी समीर उर्फ माया ने गोली मारी

नई दिल्ली. नॉर्थ ईस्‍ट द‍िल्ली के भजनपुरा (Bhajanpura Firing) इलाके में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon Company) के सीन‍ियर मैनेजर की हत्या और उनके मामा को घायल करने के मामले में मुख्‍य आरोपी मोहम्‍मद समीर उर्फ माया और अन्‍य आरोपी बिलाल गनी उर्फ मल्‍लू को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. हालांक‍ि पुल‍िस ने सबसे पहले ब‍िलाल गनी को ग‍िरफ्तार क‍िया था लेक‍िन अब अमेजन के अध‍िकारी को गोली मारने वाले मुख्‍य आरोपी समीर को भी पुल‍िस ने धरदबोचने में कामयाबी हास‍िल कर ली है. बाकी फरार आरोप‍ियों की धरपकड़ के ल‍िए अलग-अलग पुल‍िस टीम दब‍िश दे रही हैं.

सूत्र बताते हैं क‍ि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भजनपुरा मामले के मुख्य आरोपी मोहम्‍मद समीर उर्फ माया को ईस्टर्न रेंज से गिरफ्तार किया है. माया पर भजनपुरा इलाके में 29 अगस्त की रात को हरप्रीत गिल नाम के युवक की हत्या करने का आरोप है जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की कोशिश तेज हो गई थी.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि भजनपुरा के सुभाष मोहल्ला निवासी आरोपी बिलाल गनी (18) को बुधवार और बृहस्पतिवार के दरमियानी रात करीब दो बजे सिग्नेचर ब्रिज के पास से पकड़ा गया. हरप्रीत गिल (36) और उनके 32 वर्षीय मामा गोविंद सिंह को मंगलवार रात करीब 11:30 बजे सुभाष विहार इलाके में गोली मारी गई. गिल और सिंह दोनों बाइक पर सवार होकर घर से निकले थे. घटना के बाद अस्पताल ले जाए गए गिल को मृत घोषित कर दिया गया.

दिल्ली में सुबह-सुबह हड़कंप, जामिया नगर के घर में मिली शख्‍स की डेड बॉडी, CCTV खंगाल रही पुल‍िस

नॉर्थ ईस्‍ट ज‍िला पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की ने कहा कि गिल और सिंह दोनों मोटरसाइकिल से जा रहे थे जब एक स्कूटर और मोटरसाइकिल पर सवार हमलावर आए और उन्हें रोकने के बाद गोलीबारी की. पुलिस के मुताबिक, आरोपी बिलाल गनी और उसके साथी मोहम्मद समीर (18), सोहेल (23), मोहम्मद जुनैद (23) और अदनान (19) भजनपुरा के उत्तरी घोंडा में पार्टी कर रहे थे.

रात करीब साढ़े 10 बजे वे सभी दो स्कूटरों पर सवार होने वहां से निकल गए. टिर्की ने बताया कि वे बीच में कई जगहों पर रुके भी और फिर एक संकरी गली में जाने लगे. इस गली से दो मोटरसाइकिल एक साथ नहीं गुजर सकती.

दूसरी तरफ से गिल और सिंह आ रहे थे. रास्ता देने को लेकर दोनों पक्षों में बहस हो गई. इस पर गनी और उसके साथी आक्रामक हो गए तभी जुनैद ने सिंह को थप्पड़ मार दिया. डीसीपी टिर्की ने बताया इसी दौरान समीर ने उनके सिर पर गोली मार दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान हो गई है.

टिर्की ने बताया कि बिलाल गनी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं और जांच की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, भजनपुरा में वेल्डिंग की दुकान पर काम करने वाला गनी रविवार को ही 18 वर्ष का हुआ है. वह 2022 में भजनपुरा में एक हत्या और एक डकैती मामले में भी आरोपी रहा है. पुलिस ने बताया कि उस समय नाबालिग होने के कारण वह बाल सुधार गृह से बाहर आ गया.

(PTI-भाषा इनपुट्स के साथ)

Tags: Delhi Crime, Delhi Crime News, Delhi police, Murder In Delhi

https://images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2023/08/Delhi-Bhajanpura-Murder-accused-arrested-169345937316×9.jpg