सितंबर में सूर्य मंगल की जोड़ी करेगी कमाल, ये 6 राशि वाले होंगे मालामाल

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सितंबर का महीना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस महीने में कई ग्रह अपनी चाल में परिवर्तन करेंगे. गुरु ग्रह तीन सितंबर को वक्री अवस्था में होंगे तो वहीं शुक्र के गति में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं 3 सितंबर को शुक्र अपने वक्री गति पर विराम देंगे तथा मार्गी गति से संचरण करना आरंभ कर देंगे.

सितंबर महीने में बुध ग्रह भी वक्री गति के साथ गोचरिय संचरण करते रहेंगे लेकिन 15 सितंबर को बुद्ध के मार्ग में परिवर्तन भी होगा. बुद्ध वक्री गति से मार्गी गति में संचरण करना आरंभ करेंगे. इतना ही नहीं इसी के साथ शनि भी सितंबर महीने में वक्री गति से गोचरिए संचरण करते रहेंगे.

ज्योतिष शास्त्र में इस प्रकार ग्रहों के गति में परिवर्तन होने के वजह से सभी 12 राशियों पर इसका व्यापक प्रभाव भी पड़ता है. ग्रहों की चाल में परिवर्तन के साथ-साथ मंगल और सूर्य की युति संबंध का भी निर्माण हो रहा है. ऐसी स्थिति में कई राशि के जातकों पर छप्पर फाड़ कर धन की बरसात होने वाली है. तो चलिए जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उसे लिस्ट में शामिल ?

इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ
अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम के अनुसार सितंबर का महीना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस महीने में कई ऐसे बड़े ग्रह हैं जो अपना राशि परिवर्तन करेंगे. इसका प्रभाव संपूर्ण मानव जीवन के साथ-साथ सभी 12 राशि के जातकों पर भी देखने को मिलेगा. लेकिन मंगल और सूर्य की युति संबंध बनने की वजह से वृषभ राशि ,धनु राशि ,कर्क राशि, वृश्चिक राशि ,मिथुन राशि और तुला राशि के जातकों को ज्यादा फायदा मिलने की प्रबल संभावना है.

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक स्थिति में सुधार होने की प्रबल संभावना है. इस दौरान जातकों के प्रयासों में सफलता मिलेगी साथ ही अचानक धन का लाभ भी मिल सकता है, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के व्यापार में वृद्धि के लिए अनुकूल समय है.इस दौरान नौकरी पेशा करने वाले जातकों को प्राद्धोन्नति मिल सकती है. इस राशि के जातकों को सफलता के साथ-साथ धन का भी लाभ हो सकता है.

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय काफी लाभदायक है.इस दौरान जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. उनका रुका हुआ कार्य जल्द पूरा होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी, विद्यार्थियों के लिए यह समय शुभ रहेगा.

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों को अचानक धन का लाभ होगा. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. साथ ही आर्थिक मामले में सुधार होगा.इस दौरान जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साहस और पराक्रम में भी वृद्धि हो सकती है.

वृषभ राशि : वृषभ राशि की जातकों को इस दौरान भौतिक सुख-सुविधा प्राप्त होगा, परिवार में धन संबंधित समस्या दूर होगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

धनु राशि : धनु राशि के जातकों के लिए धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी पेशा करने वाले जातकों का अपने सीनियर का सहयोग मिलेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. साथ ही दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के अनुसार है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता )

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

https://images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2023/09/3423591_HYP_0_FEATURERashifal-3-2-1-169357777016×9.jpg