बच्‍चों के साथ मस्‍ती कर थी शेरनी, तभी विशालकाय हाथी ने दौड़ा लिया, देखें मजेदार वीडियो

जंगल का एक नियम है, वहां ताकतवर जानवरों की ही चलती है. इसील‍िए शेर को जंगल का राजा कहते हैं क्‍योंकि वह सबसे खूंखार श‍िकार‍ियों में से एक है. लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि शेर भी एक जानवर को भय खाता है. उसके सामने आने की हिम्‍मत नहीं होती. अगर कहीं भूले से सामने आ गया तो रास्‍ता बदल लेता है. Youtube पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख‍िए.

यूट्यूब पर मसाई साइट‍िंग्‍स (Maasai Sightings) अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है. इसमें आप देख सकते हैं कि शेरनी अपने 3 बच्‍चों के साथ बैठी हुई है. उनके साथ मस्‍ती करती नजर आ रही है. इसी बीच एक व‍िशालकाय हाथी आ जाता है. उसे देखकर शेरनी की हालत खराब हो जाती है.पहले तो वह घास के मैदान में बच्‍चों के साथ छिपने की कोशिश करती है. दुम दबाकर लेट जाती है, लेकिन जब उसे अंदाजा हो जाता है कि हाथी तो अब मानने वाला नहीं तो वह सबसे छोटे बच्‍चे को मुंह में दबाए वहां से भागने लगती है. हाथी भी उसे दौड़ा लेता है. ऐसा लग रहा है कि जैसे उसका मकसद सिर्फ शेरनी को डराना हो.

” isDesktop=”true” id=”6887711″ >

बच्चों को जन्म देने के लिए छोड़ देती मादा शेरनी
वीडियो के साथ दी गई जानकारी में बताया गया कि मादा शेरनी अपने बच्चों को जन्म देने के लिए छोड़ देती हैं और तब तक वापस नहीं लौटतीं जब तक कि बच्चे कई सप्ताह के न हो जाएं. फिर वयस्क मादाएं बच्चों को पालने और उनकी रक्षा करने के लिए एकजुट हो जाती हैं. अकेलेपन की इस अवधि के दौरान शेरनी और उसके बच्चे शिकारियों और बड़े शिकार जैसे दरियाई घोड़े, भैंस और इसी तरह के हाथियों के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं. इस समय शेरनी काफी खूंखार रहती है. अगर हाथी की जगह कोई और जानवर होता तो वह बिल्‍कुल भी नहीं बख्‍शती. वीडियो कुछ घंटे पहले ही शेयर किया गया था और अब तक 30 हजार बार देखा जा चुका है.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

https://images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2023/07/lion-viral-video-168934662816×9.jpg