जीत-हार की बाजी में मोमोज खाने से युवक की हुई मौत, जहर देकर हत्या का आरोप

गोविंद कुमार, गोपालगंज. मोमोज खाने में जीत-हार की बाजी में एक युवक ने अपनी जान गंवा बैठा. यह घटना सीवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के ज्ञानी मोड़ के पास घटित हुई है. मृत युवक की पहचान थावे थाना क्षेत्र के सिहोरवा गांव निवासी विशुन मांझी के 25 वर्षीय पुत्र विपिन कुमार पासवान के रुप में हुई है. विपिन कुमार पासवान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता था. जो अपनी दुकान सीवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के ज्ञानी मोड़ के पास खोल रखा था.

पिता विशुन मांझी ने बताया कि गुरुवार की रात दो युवकों दुकान से बुलाकर अपने साथ ले गए थे. शुक्रवार की सुबह कुछ लोगों ने उसका शव सड़क किनारे पड़ा हुआ देख कर सूचना दी. परिजन वहां पहुंचे और बड़हरिया थाना को सूचित किया. बड़हरिया थाना की पुलिस शव को लेने से इंकार कर दिया गया और थावे थाना क्षेत्र का मामला कहकर थावे भेज दिया. जिसके बाद थावे थाना की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. वहीं, मृतक के पिता ने दोस्तों पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

सीवान के बड़हरिया थाना केस किया जाएगा ट्रांसफर
बताया जा रहा है कि साथियों ने मोमोज खाने की जीत-हार की बाजी लगा दी. मोमोज खाने के बाद वह बेहोश होकर गिरा और उसकी मौत हो गई. थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार ने बताया कि मृत युवक थावे थाने के सिहरोवा गांव का बिपीन कुमार पासवान बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि युवक की मौत जीत-हार की बाजी में मोमोज खाने के दौरान हुई. लेकिन पुलिस हर पहलू पर युवक की मौत की जांच पड़ताल कर रही है.

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया. वहीं युवक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. थावे थानाध्यक्ष ने बताया कि अभी तक थाने में परिजनों द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है. वहीं, सदर एसडीपीओ प्रांजल ने कहा कि मामला बड़हरिया थाना क्षेत्र का है, क्योंकि ज्ञानी मोड़ सीवान के बड़हरिया थाने में आता है. इसलिए केस को बड़हिया ट्रांसफर किया जाएगा.

डॉक्टर ने जारी की चेतावनी
सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी ने मोमोज खाने को लेकर चेतावनी जारी की है. डॉक्टर का कहना है कि मोमोज को ठीक से चबाकर न खाना भी उसकी मौत की एक वजह हो सकती है. मोमोज को ठीक से चबाकर खाने के बजाए ऐसे ही निगल जाने से गले में जाकर फंस सकती है और ऐसी स्थिति में जान भी जा सकती है. विशेषज्ञों का मानना है कि यदि आप मोमोज को ठीक से चबाकर नहीं खाते हैं तो यह आपके गले में जाकर फंस सकता है और इससे जान जाने का खतरा रहता है.

Tags: Bihar News, Crime News, Gopalganj news

https://images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2023/07/3207745_HYP_0_FEATUREIMG-20230714-WA0031-168939505916×9.jpg