क्या आप भी दांत से काट लेते हैं नाखून? शख्स ने माइक्रोस्कोप में दिखाई सच्चाई, देखते ही कर देंगे उल्टी

हम में से कई लोगों की आदत होती है नाखून को दांत से काटने की. हम बिना कुछ सोचे कब अपने नाख़ून को दांत से चबा लेते हैं पता भी नहीं चलता. इसके बाद कटे हुए नाख़ून को या तो चबाते रहते हैं या थूक देते हैं. ऐसा करने से कई डॉक्टर्स मना करते हैं. लोगों को भी इस बात की जानकारी है कि हमें ऐसा नहीं करना चाहिए. ये कई तरह की बीमारियों का घर है. लेकिन इसके बाद भी जिसे इसकी आदत पड़ जाती है वो मानता कहां है?

अगर आपको भी अपने नाखूनों को दांत से काटने की आदत है, तो इस वीडियो को देखने के बाद शायद आपकी आदत बदल जाएगी. जी हां, आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद जैसे ही आगे कभी आप अपने नाख़ून दांत के पास ले जायेंगे, आपको उबकाई आ जाएगी. इस वीडियो में एक शख्स ने दांत से कटे नाख़ून को माइक्रोस्कोप के नीचे ले जाकर दिखाया. क्लोज लेंस से जो असलियत दिखी, वो आपको हैरान कर देगी.

रहते हैं इतने कीड़े
ये बात तो सबको पता है कि हमारे नाख़ून के बीच कई बैक्टेरिया रहते हैं. यही वजह है कि हमें सलाह दी जाती है कि खाना खाने से पहले हमेशा हाथों को धो लेना चाहिए. अगर ऐसा ना करें, तो ये बैक्टेरिया हमारे पेट में चले जाते हैं. इससे कई तरह की बीमारियां हो जाती है. वायरल वीडियो में शख्स ने कटे हुए नाख़ून को माइक्रोस्कोप के नीचे रखा. इसके बाद नाख़ून के बीच में जमी काली गंदगी को चिमटे से निकाला और उसे बह माइक्रोस्कोप के लेंस के नीचे रखा. जब इसे ज़ूम कर देखा तो सबके होश उड़ गए.

बिलबिलाते दिखे कीड़े
लेंस से देखा गया कि इन नाखूनों में कई सारे बैक्टेरिया थे. साथ ही कई तरह के कीड़े भी नजर आए. ये कीड़े खुली आंखों से नजर नहीं आते. जब हम इन नाखूनों को अपने दांत से काटते हैं, तब ये बैक्टेरिया हमारे पेट में चले जाते हैं. इसके बाद जन्म लेती हैं कई तरह की बीमारियां. लोग समझ नहीं पाते कि उन्होंने ऐसा क्या उल्टा सीधा खाया था कि पेट खराब हो गया. लेकिन असल में ये एक गंदी आदत कई बिमारियों का घर बन जाती है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, जहां अभी तक इसे लाखों बार देखा जा चुका है. लोगों ने आगे से ऐसा ना करने की कसम खाई.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news



https://images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2023/09/nails-under-microscope-169512156116×9.jpg